पीजी कॉलेज मंदसौर में अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि


यूनिवर्सिटी ने संशोधित टाइम टेबल किया जारी
Publish Date:Thu, 20 Dec 2018 04:00 AM (IST)
विक्रम विश्वविद्यालय ने बीकॉम प्लेन और बीकॉम ऑनर्स की सेमेस्टर परीक्षा के टाइम टेबल में आंशिक संशोधन किया है।

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय ने बीकॉम प्लेन और बीकॉम ऑनर्स की सेमेस्टर परीक्षा के टाइम टेबल में आंशिक संशोधन किया है। कारण कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा की तारीखों से विक्रम विश्वविद्यालय की परीक्षा की तारीखों का टकराना है।

कुलानुशासक डॉ. शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि विवि की बीकॉम प्लेन और ऑनर्स की तीसरे एवं पांचवें सेमेस्टर की 21, 22, 26, 27 और 29 दिसंबर को होना थी। इसका टाइम टेबल 20 नवंबर 2018 को जारी कर दिया गया था। लेकिन अब कंपनी सेक्रेटरी की परीक्षा का टाइम टेबल जारी हो गया है और इसके 6 प्रश्न पत्रों की तारीख बीकॉम प्लेन और ऑनर्स के प्रश्न पत्रों की तारीख से टकरा रही है। ऐसे में कई विद्यार्थियों के समक्ष संकट उत्पन्न हो गया था कि वे कौनसी परीक्षा में शामिल हों और कौनसी में नहीं। विद्यार्थियों ने समाधान के लिए विश्वविद्यालय के ज्ञापन सौंपा था, जिसे संज्ञान में लेकर प्रभारी कुलसचिव डॉ. डीके बग्गा ने संशोधित टाइम टेबल जारी कर दिया है।

संशोधित टाइम टेबल के अनुसार बीकॉम ऑनर्स पांचवें सेमेस्टर का ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट का पर्चा अब 31 दिसंबर को, कंपनी लॉ एंड सेक्रेटेरियल प्रेक्टिस का पर्चा 3 जनवरी को और इनकम टैक्स का पर्चा 7 जनवरी को होगा। बीकॉम ऑनर्स थर्ड सेमेस्टर का इंटरर्नशिप डेवलपमेंट का पर्चा 2 जनवरी को, बिजनेस स्टेटिस्टिक्स का पर्चा 5 जनवरी को, कार्पोरेट ऑडिटिंग का पर्चा 9 जनवरी को, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का पर्चा 12 जनवरी को होगा। बीकॉम पांचवें सेमेस्टर का फाउंडेशन फर्स्ट का पेपर 31 दिसंबर को, फाउंडेशन सेकंड का पेपर 3 जनवरी को, पब्लिक फाइनेंस, प्रिंसिपल ऑफ मार्केटिंग और प्रिंसिपल ऑफ इंश्योरेंस का पेपर 7 जनवरी को एवं मैनेजमेंट अकाउंटिंग का पेपर 10 जनवरी को होगा।

बीकॉम ऑनर्स थर्ड सेमेस्टर सीबीसएस पेटर्न का कार्पोरेटिव ऑडिटिंग का पेपर 2 जनवरी को, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट का पेपर 5 जनवरी को और इंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट का पेपर 9 जनवरी को होगा। बीकॉम थर्ड सेमेस्टर का प्रिसिंपल ऑफ स्टेटिक्स, फाउंडेशन सेकंडर का पेपर 5 जनवरी, कार्पोरेट अकाउंटिंग का पेपर 9 जनवरी और डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम, इनकम टैक्स, एलिमेंट ऑफ एक्सपोर्ट मार्केटिंग, एडवरटाइजिंग का पेपर 12 जनवरी को होगा। बीकॉम ऑनर्स पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा 21 दिसंबर को, बैंकिंग एंड इंश्योरेंस का पेपर 3 जनवरी को, कंपनी लॉ एंड सेक्रेटरियल प्रेक्टिस का पेपर 7 जनवरी को, इनकम टैक्स का पेपर 10 जनवरी को होगा। संशोधित टाइम टेबल विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड किए गए हैं।




ये जानकारी  नई दुनिया
http://mnaidunia.jagran.com/madhya-pradesh/ujjain-vikram-university-releases-modified-time-table-2718358 से प्राप्त हुई है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ