अब नहि होंगे cce

विक्रम विश्वविद्यालय,उज्जैन राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,मंदसौर Vikram university Ujjain information Rajiv Gandhi govt PG college mandsaur information Online information






जैसा कि हमनें पहले भी बताया था कि सीसीई की प्रक्रिया में कुछ अंतर हो सकता है।जैसे कुछ वर्षों पहले प्रश्नों के उत्तर को थोड़ा बहुत लिखकर जमा करवाने की जो प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी।वह अब बदलकर सीसीई की वास्तविक प्रणाली परीक्षा की भांति लिखित में पुनः प्रारंभ होगी।



मार्च में पदभार ग्रहण करने बाद सेमेस्टर वाले छात्रों के लिए नवीन प्राचार्य डॉ सीएल खींची ने भी सीसीई की प्रक्रिया को परिवर्तित करने का विचार किया था।लेकिन चुनाव के करना परीक्षा अधिक देरी से आने के कारण गत सीसीई पहले जैसे ही हुवे।

लेकिन इससे पूर्व भी स्नातक स्तर पर कुछ विभागों द्वारा सीसीई की प्रक्रिया को मूल रूप से विद्यार्थियों के हित में बनाने के प्रयास किए जा रहे थे।

इसी कारण से हिंदी और संस्कृत विभाग द्वारा सतत् व्यापक मूल्यांकन के प्रश्न पहले कि भांति ही घर से तो लिखकर छात्रों से मंगवाएं लेकिन महाविद्यालय में भी सीसीई में दिए गए प्रश्नों का प्रस्तुतीकरण विद्यार्थियों से करवाया गया था।जिसमें अधिकांश विद्यार्थियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।



अब आगे का निर्णय अभी स्पष्ट नहीं हैं।
क्योंकि अभी तक इन मूल्यांकन(सीसीई) के लिए कोई संगोष्ठी(मीटिंग) अभी तक नहीं हुई हैं।
आगे की सूचना आपको यहीं My Clg सूचना पर मिल जाएगी।
इसलिए जुड़े रहे हमारे साथ रोज हमारी इस ब्लॉग पर आते रहिए जो भी आगे सूचना हो वो आपको मिल जाएंगी।
धन्यवाद,,🙏