माध्यमिक शिक्षा मंडल जारी किया नया टाइम टेबल अब इस तारीख से होगी परीक्षा। Mpbse Revised time table mat 2020

नमस्कार मित्रो आपका अपनी इस ब्लॉगिंग साइट My Clg सूचना पर आपका स्वागत है ।यहां हम Pg College Mandsaur, Vikram university Ujjain आदि के साथ शिक्षा जगत से जुड़ी सूचनाएं Time table,exam date&form, स्कॉलर ship ki information सबके साथ शेयर करते हैं।जानकारी को स्पष्ट पढ़ने के लिए 2,3 बार रिलोड जरूर करें। 


कोरोनावायरस के चलते पूरे विश्व भर में लोक डाउन था इसी के कारण शिक्षा व्यवस्था भी प्रभावित हुई है और भारत में लगभग हर परीक्षा रद्द कर दी गई थी कुछ परीक्षा शादी हुई थी इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में दसवीं तक की परीक्षा को प्रमोट कर दिया गया है 11वीं की परीक्षा को भी प्रमोट कर दिया गया और केवल 12वीं की परीक्षा को करने का घोषित कर दिया गया जिसका टाइम टेबल आ गया है उसकी सूचना हमने पहले एक पोस्ट में थी थी थी लेकिन परीक्षा कराने के लिए विभाग द्वारा एमपी बोर्ड द्वारा सुरक्षा के इंतजाम और परीक्षा केंद्र अपने स्थानीय स्तर पर ही परिवर्तन करने के लिए नई सूचना जारी की गई जो इस प्रकार है:-


  1. Contentment zone  जोन में यदि कोई परीक्षा केन्द्र निर्धारित है अथवा किसी परीक्षा केन्द्र/संस्था को नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों के लिये Quarantine center बनाया गया हो, तो ऐसे क्षेत्र के परीक्षा केन्द्र जिला कलेक्टर द्वारा परिवर्तित कर मण्डल को दिनांक 28.05.2020 तक अवगत कराये. यह भी सुनिश्चित किया जाये कि परिवर्तित परीक्षा केन्द्र की सूचना संबंधित छात्रों को भी अनिवार्य रूप से दी जाएँ। म
  2. परीक्षाओं हेतु निर्धारित परीक्षा केन्द्रों के लिये नियुक्त केन्द्राध्यक्ष/सहायक केन्द्राध्यक्ष को अपरिहार्य कारणों से जिला कलेक्टर द्वारा परिवर्तित किया जा सकेगा। किन्तु ऐसी स्थिति में पूर्व केन्द्राध्यक्ष से नवीन नियुक्त केन्द्राध्यक्ष को गोपनीय सामग्री (प्रश्न-पत्र), परीक्षा की अन्य सामग्री एवं केन्द्र व्यय राशि का स्थानान्तरण अनिवार्य रूप से कराया जाना सुनिश्चित किया जावें।
  3.  प्रत्येक परीक्षा केन्द्र को सेनेटाईज कराया जावे एवं परीक्षा केन्द्र पर रोनेटाईजर, साबुन एवं पानी की व्यवस्था भी की जावे। परीक्षा कार्य में संलग्न समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों एवं छात्रों को अपने नाक, मुंह को नकाब/कपड़े से ढक कर रखना अनिवार्य होगा एवं फिजिकल डिस्टेन्स नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। यदि किसी परीक्षा केन्द्र पर फिजिकल डिस्टेन्स नियम का पालन कराने में असुविधा होने की स्थिति में उक्त केन्द्र का अनुपूरक/उप केन्द्र बनाकर अतिरिक्त केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष की नियुक्ति की जा सकती है, किन्तु उक्त स्थिति में अनुपूरक/उप केन्द्र की दूरी मुख्य परीक्षा केन्द्र से अधिक नहीं होनी चाहिये उक्त संबंध में की गई कार्यवाही से दिनांक 28.05.2020 तक अवगत कराये।




आपको हमारा यह कार्य अच्छा लगता हैं तो इस ब्लॉग कि पोस्ट को शेयर अवश्य करें। किसी भी प्रकार की समस्याओं के लिए कॉमेंट अवश्य करें। आप हमसे सोशल मीडिया पर My Clg सूचना सर्च करके भी जुड़ सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ