विक्रम विश्वविद्यालय Sis login information

नमस्कार मित्रो आपका अपनी इस ब्लॉगिंग साइट My Clg सूचना पर आपका स्वागत है ।यहां हम Pg College Mandsaur, Vikram university Ujjain आदि के साथ शिक्षा जगत से जुड़ी सूचनाएं Time table,exam date&form, स्कॉलर ship ki information सबके साथ शेयर करते हैं।जानकारी को स्पष्ट पढ़ने के लिए 2,3 बार रिलोड जरूर करें। 1.आज का विषय

 2.क्या आज की मुख्य सूचना 

3.क्यों हुआ ऐसा

म.प्र.शासन, उच्च शिक्षा विभाग, वल्लभ भवन, मंत्रालय, भोपाल के आदेश क्र.एफ,770/2020/3873

भोपाल दिनांक 13.08.2020 के निर्देशानुसार परीक्षाओं से संबंधित सभी प्रक्रियाएँ mponline Student Infor mation System L.ink (SIS Link) के माध्यम से सम्पन्न की जावेगी। विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त जिलों के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में अध्ययनरत् स्नातक अंतिम वर्ष नियमित/पूरक/पूर्व एवं स्वाध्यायी स्नातक अंतिम वर्ष एवं पूरक तथा पूर्व छात्र तथा स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर नियमित/एंटीकेटी/पूर्व छात्र एवं स्नातकोत्तर स्वाध्यायी उत्तरार्द्ध के परीक्षार्थियों को vikram.mponline.gov.in के पोर्टल पर Student Information System Link (SIS Link) में जाकर दिनांक 21.08.2020 तक रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है जो छात्र/ छात्राएँ रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे वह परीक्षा संबंधी प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगें।

टीप :- पूर्व में जो छात्र/छात्राएँ Student Information System Link (SIS Link) में रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं ऐसे छात्र/छात्राओं को रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं हैं।

SIS Login Information of MP College


 4. क्र./परीक्षा/2020/8471


प्रतिलिपि सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु -
 01. समस्त निदेशक/प्राचार्य, संबंधित संस्थान/महाविद्यालय, विक्रम विश्वविद्यालय परिक्षेत्र, उज्जैन को

निर्देशित
 किया जाता है कि महाविद्यालय में अध्ययनरत नियमित/स्वाध्यायी अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को दिये गये लिंक पर रजिस्ट्रेशन कराने हेतु सूचित करें ताकि परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित न हो एवं अधिसूचना की एक प्रति संस्थान/महाविद्यालय के सूचना पटल पर चस्पा करने का कष्ट करें। माननीय कुलपति एवं कुलसचिवजी के निजि सहायक, विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन।

कुलानुशासक/मीडिया प्रभारी, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन। संकायाध्यक्ष, विद्यार्थी कल्याण संकाय, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन। प्रभारी, ऑनलाइन प्रकोष्ठ, विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन।

प्रभारी, कम्प्यूटर सेन्टर, विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन की ओर उक्त अधिसूचना विश्वविद्यालय वेबसाईट
पर अपलोड करने हेतु। प्रभारी, मुद्रणालय/पूछताछ कार्यालय, विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन।

सहायक कुलसचिव, लेखा/गोपनीय विभाग, विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन। 

संपादक/प्रतिनिधि महोदय, दैनिक समाचार पत्र की ओर भेजकर अनुरोध है कि अधिसूचना की जानकारी अपने लोकप्रिय समाचार-पत्र में छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुए निःशुल्क प्रकाशित करने का कष्ट करें।

उप कुलसचिव (परीक्षा)

5.  
अगर आपको हमारा यह कार्य अच्छा लगता हैं तो इस ब्लॉग कि पोस्ट को शेयर अवश्य करें। किसी भी प्रकार की समस्याओं के लिए कॉमेंट अवश्य करें। आप हमसे सोशल मीडिया पर My Clg सूचना सर्च करके भी जुड़ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ